14.1 C
Delhi
मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022

छोटा सा दिखने वाला नींबू बदल सकता है आपकी तकदीर, जानिए कैसे ?

नींबू से मिलने वाले फायदों के बारे में तो आपको जानकारी होगी ही लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि छोटा सा दिखने वाला यह नींबू आपको अच्छी सेहत के वरदान के साथ-साथ सुख और समृद्धि भी प्रदान कर सकता है।

अगर नहीं तो चिंता ना करें आज हम आपके लिए नींबू के ऐसे ही अचूक टोटके आपके लेकर आए है जिन्हें अगर आप करते है तो इनकी मदद से आपके जीवन की बड़ी से बड़ी समस्याएं समाप्त हो सकती है। तो कौनसे है नींबू के ये अचूक टोटके आइए नजर डाल लेते है।

Table of Contents

नींबू के अचूक टोटके ?

नींबू और लौंग का टोटका

अगर आपको खूब मेहनत के बावजूद उसका फल नहीं मिलता तो आपको एक नींबू लेना चाहिए और उसमें 4 लौंग लगा देनी चाहिए। इसके बाद उस नींबू को ले जाकर किसी भी हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी को अर्पित कर देना चाहिए। इसके बाद वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। ऐसा करने से निराशा दूर होती है और सफलता के नए द्वार खुलते है।

नजरदोष दूर करने के लिए उपाय

अगर किसी व्यक्ति पर नजरदोष लगा हो तो एक नींबू लेकर उसके पैर से सिर तक सात बार वह नींबू घुमाना चाहिए और इसके बाद उस नींबू को 4 हिस्सों में काट लेना चाहिए। फिर उस नींबू को लें और ऐसी जगह फैक कर आ जाएं जहां ज्यादा चहल-पहल ना हो। लेकिन ध्यान रहे ऐसा करने के बाद आपको पीछे मुड़कर नहीं देखना है। ऐसा करने से नजरदोष दूर हो जाता है।

नींबू, काली मिर्च और पीली सरसों का टोटका

अगर आपके व्यापार में बाधाएं आ रही हो तो आपको किसी भी रविवार के दिन 5 नींबू, काली मिर्च और पीली सरसों को लेकर उन्हें अपने कार्यस्थल पर रख देना चाहिए और फिर अगली सुबह वह सभी चीजें लेकर किसी सुनसान जगह पर रख आनी चाहिए। ऐसा करने से व्यापार में आ रही सभी बाधाएं समाप्त हो जाती है।

कार्य सफलता के लिए उपाय

अगर आपकी लाख कोशिशों के बाद भी आपके काम बन ना रहे हो तो आपको एक नींबू लेना चाहिए और उसे अपने सिर से 7 बार घुमाकर उसको बीच में से काट देना चाहिए। इसके बाद उस नींबू को दोनों हाथों में पकड़कर बाएं हाथ वाले नींबू को दायी तरफ फेंक देना चाहिए और दाये हाथ वाले नींबू को बायीं तरफ फेंक देना चाहिए। ऐसा करने से कार्यों में आने वाली बाधाएं समाप्त हो जाती है।

नौकरी में सफलता के लिए उपाय

अगर आप कड़ी मेहनत करते हो फिर भी आपको नौकरी में फायदा ना मिल रहा हो तो आपको एक नींबू लेकर चौराहे पर जाना चाहिए और उस नींबू को 4 भागों में काट लेना चाहिए। इसके बाद काटे गए नींबू को चारों दिशाओं में एक-एक कर फैक देना चाहिए। ऐसा करने से नौकरी में सफलता प्राप्त होती है।

ये भी पढ़े नारियल के तेल से बालों को होनें वाले फायदें आपको कर देगें हैरान, जानें इसके इस्तेमाल का सही समय!

ये भी पढ़े अगर पाना चाहते है शनि की महादशा और साढ़े साती से छुटकारा, तो इस शनिवार ही करें ये खास उपाय ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles