17.1 C
Delhi
शुक्रवार, दिसम्बर 8, 2023
Recommended By- BEdigitech

Okaya Electric Scooter हुआ लॉन्च, सिंगल चार्ज में देता है 130 km की रेंज

दिल्ली की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मैन्युफैक्चर कंपनी ओकाया ईवी ने भारतीय मार्केट में अपना नया ई स्कूटर लॉन्च किया है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर (Okaya Electric Scooter) मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। आपको बता दें कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एडवांस्ड टेक्नोलॉजी और लोगों के बेहद काम आने फीचर्स के साथ निर्मित किया है। ओकाया ने अपने इस Okaya electric scooter price 99,999 रुपये रखी । आप इस ई स्कूटर को कंपनी की वेबसाइट से भी आसानी से बुक कर सकते है।

Table of Contents

लेटेस्ट फीचर्स (Latest Features)

Okaya Electric Scooter

ये भी पढ़े  HTC का कम बजट वाला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें इसकी स्पेसिफिकेशन और कीमत !

कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको काफी लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलते है जिसमें से एक एंटी थेफ्ट सिस्टम भी है। इस फीचर में स्कूटर के टायर लॉक हो जाते है और आफका स्कूटर चोरी से होने बचा रहता है। यदि कोई इसे चोरी करने के लिए हल्का धकेलने की कोशिश भी करता है तो इसके पहिये अपने आप लॉक हो जाते है।

ओकाया इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज (Okaya electric scooter range)

कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको एक 1.2kW की बैटरी के साथ BLDC वाटरप्रूफ इलेक्ट्रिक हब मोटर देखने को मिलती है जो पीक पावर 2500w जनरेट करती है। ओकाया फास्ट F3 की अधिकतम स्पीड 70 Km/h है। कंपनी के इस स्कूटर में स्विचेबल 3.53 kWh लिथियम ऑयन LFP डुअल-बैटरी देखने को मिलती है, इसकी बैटरी की लाइफ को बढ़ाने में मदद करती है। कंपनी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के लिए 4 से 5 घंटे का समय लेता है। Okaya अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ सिंगल चार्ज में 130 km की रेंज देने का दावा करती है। यह ई स्कूटर आपको तीन ड्राइविंग मोड (driving mode) में देखने को मिल जाता है जिसमें ईको, सिटी और स्पोर्ट्स मोड दिए गए है।

क्या ओकाया इलेक्ट्रिक स्कूटर पूरी तरह से वाटरप्रूफ है?

कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ दावा किया है कि यह व्हीकल पूरी तरह से वाटरप्रूफ और डस्ट-रेजिस्टेन्ट होने वाला है। इसमें आपको रीजनरेटिव ब्रेकिंग, पार्किंग मोड और रिवर्स मोड भी दिया गया है। इसके अलावा आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में Key लेस एंट्री जैसे भी फीचर्स देखने को मिलने वाले है।

ये भी पढ़े सिंगल चार्ज में 120km की रेंज देना वाला Vegh S60…

Recommended By- BEdigitech
मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles