29.1 C
Delhi
रविवार, जुलाई 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

PM Modi ने कसा राहुल गांधी पर तंज, कहा पहले एक परिवार का रखा जाता था ध्यान, अब तेजी से हो रहा काम ?

जैसे-जैसे लोकसभा चुनावों की तारीख नजदीक आ रही है भारतीय राजनीति में वाद विवाद बढ़ गया है। कभी राहुल गांधी PM Modi को घेरते नजर आते हैं तो कभी भाजपा राहुल गांधी को अपना निशान बना लेती है।

इन सबके बीच अब PM Modi ने इशारों-इशारों में राहुल गांधी की टांग खिंचने का काम किया है। दरअसल, बीते शुक्रवार को PM Modi ने ईटी ग्लोबल बिजनेस समिट (Et Global Business Summit) में एक स्पीच दी जिसमें उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे यहां अधिकतर लोग जो ओपिनियन मेकर है वो हर 6 महीने में एक ‘प्रोडक्ट’ रिलॉन्च करते हैं और और इस रीलॉन्च में भी वो रिइमेजिन नहीं करते।”

इस दौरान अपनी सरकार की तारीफ करते हुए PM Modi ने कहा कि उनकी सरकार आने के बाद से भ्रष्टाचार पर लगाम लग पाई है। PM Modi ने आगे कहा कि 2014 से पहले एक परिवार का ही ध्यान रखा जाता था लेकिन अब पूरे देश का एक साथ ध्यान रखा जा रहा है।

PM Modi

ये भी पढ़े अब्दुल्ला आजम की विधायकी जाने पर केशव प्रसाद मौर्य ने कह दी ये बड़ी बात, क्या स्वार सीट पर भी दावेदारी पेश कर सकती…

राजीव गांधी के एक बयान का उदाहरण देते हुए PM Modi ने कहा कि राजीव गांधी कहते थे कि जब वो एक रूपया भेजते थे तो जनता के पास केवल 15 पैसे ही पहुंच पाते थे। बता दें कि जिस बयान का PM Modi ने जिक्र किया वो बात पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने 1985 के वक्त सूखा ग्रस्त ओडिशा के कालाहांडी जिले में उनके दौरे के वक्त कही थी। इस दौरान राजीव गांधी ने भ्रष्टाचार की भी निंदा की थी।

Advertisement

इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री और राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी के गरीबी हटाओ नारे पर निशाना साधते हुए PM Modi ने कहा कि कुछ लोग पहले गरीबी हटाओ की बात करते थे लेकिन वो गरीब को ही बोझ मानते थे लेकिन जब से भाजपा की सरकार आई है गरीबों को सशक्त बनाने के लिए कार्य किया गया है।

Et Global Business Summit में PM Modi ने क्या बड़ा दावा किया ?

Et Global Business Summit में PM Modi ने एक बड़ा दावा भी किया उन्होंने कहा कि साल 2014 से पहले देश के 100 जिले ऐसे थे जिन्हें पिछड़ा माना जाता था लेकिन भाजपा के आने के बाद हमने इन पिछड़े जिलों के कॉन्सेप्ट को रिइमेजिन किया, 9 साल का वक्त लगा और हमने साढ़े तीन लाख किलोमीटर गांवों तक रोड पहुंचाए और करीब तीन करोड़ परिवारों को उनके रहने के लिए घर दिए। PM Modi ने पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इसमें हमें सालों नहीं लगे सिर्फ 9 सालों में ही हमने ये काम करके दिखाया।

ये भी पढ़े पाकिस्तान में पेट्रोल 272 रुपये तो डीजल पहुंचा 280 रुपये प्रति लीटर, आगे और भी हालत बिगड़ने की संभावना

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles