34.1 C
Delhi
मंगलवार, मई 21, 2024
Recommended By- BEdigitech

पाकिस्तान में Petrol 272 रुपये तो Diesel पहुंचा 280 रुपये प्रति लीटर, आगे और भी हालत बिगड़ने की संभावना

नई दिल्ली : भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में फिर एक बार महंगाई का बम फटा है। पाकिस्तान में पेट्रोल (pakistan petrol price) 57 रुपये और डीजल 52 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। जानकारी के मुताबिक, पेट्रोल और डीजल की कीमत (pakistan diesel price) बढ़ने के पीछे आईएमएफ की शर्त रखी गई है।

Geo news में प्रकाशित हुई खबर के मुताबिक, पाकिस्तान में विदेशी मुद्रा का भारी संकट मंडरा रहा है और अब ऐसी स्थिति हो गई है कि बंदरगाह पर माल पहुंचने और उसे छुड़वाने तक के लिए विदेशी मुद्रा समाप्त होने लगती है। ऐसे में पाकिस्तान के पास केवल आईएमएफ से कर्ज लेना के एकमात्र विकल्प बचा है। जानकारी के मुताबिक, आईएमएफ (IMF) से कर्ज मिल सकता है लेकिन साथ साथ उसकी कड़ी शर्तें भी रखी गई हैं। इन्हीं में से एक पेट्रोल और डीजल के प्राइस में बढ़ोतरी करने की भी शर्त है।

Pakistan petrol price today Vs Pakistan diesel price

Pakistan petrol price today

ये भी पढ़े  इस एक्ट्रेस के साथ भी जुड़ चुका है Sheezan Khan का…

पाकिस्तान में डीजल के प्राइस (pakistan diesel price)में आज यानी 16 फरवरी को 17.20 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिया गया है जो अब 280 रुपए लीटर हो गया है। वहीं पेट्रोल की कीमत (pakistan petrol price) में 22.20 रुपये का इजाफा देखने को मिला है जिसके बाद पेट्रोल अब 272 रुपये प्रति लीटर हो गया है। इसके अलावा मिट्टी तेल और केरोसीन 12.90 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है, जो अब बाजार में एक लीटर 202.73 रुपये का हो गया है।

अकांशा जताई जा रही है कि आने वाले समय में पाकिस्तान को और अधिक महंगाई का सामना भी करना पड़ सकता है क्योंकि सरकार आईएमएफ की मांग को पूरा कर रही है। आपको बता दें यहां दूध 210 रुपये प्रति लीटर हो गया है और चिकन 780 रुपये किलो पहुंच चुका है।

Advertisement

ये भी पढ़े अब्दुल्ला आजम की विधायकी जाने पर केशव प्रसाद मौर्य ने कह दी ये बड़ी बात, क्या स्वार सीट पर भी दावेदारी पेश कर सकती…

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles