11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

रजनीकांत बर्थडे: बस कंडक्टर से सुपरस्टार बनने तक का सफर, अभिनेता को इन कलाकारों ने किया बर्थडे विश

सुपरस्टार रजनीकांत आज 12 दिसंबर को अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर धनुष ने ट्विटर पर सुपरस्टार को जन्मदिन की बधाई दी हैं, उन्होंने लिखा “जन्मदिन मुबारक थलाइवा”। इसके साथ ही “हे सिनामिका” स्टार दुलकर सलमान ने भी माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर एक विशेष पोस्ट के साथ सुपरस्टार को बधाई दी है, “हैप्पी बर्थडे सुपरस्टार “रजनीकांत सर”!

उनके दोस्त सुपरस्टार कमल हासन ने लिखा, “मेरे प्यारे दोस्त सुपरस्टार को जन्मदिन की शुभकामनाएं। इस शुभ दिन पर आपकी सफलता की यात्रा जारी रखने की कामना करता हूं।

रजनीकांत एक ऐसे अभिनेता है, जिनका जादू साउथ से लेकर बॉलीवुड तक चलता रहा है। उन्होंने एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में की हैं। बस कंडक्टर से सुपरस्टार बनने तक का उनका सफर चुनौतियों से भरा था। रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को एक मराठी परिवार में हुआ था। उनका पूरा नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। रजनीकांत के 4 भाई-बहन थे, जिनमें वो सबसे छोटे थे। उनके पिता पुलिस हेड कांस्टेबल थे। बचपन में ही उनकी मां जीजाबाई की मृत्यु हो गई थी।

Rajinikanth

ये भी पढ़े शाहरुख खान को पहली सैलरी के रूप में मिले थे केवल 50 रुपए !

चुनौतियों भरा रहा सफर-

रजनीकांत के परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं होने के कारण पहले उन्होंने ऑफिस बॉय की नौकरी की, फिर इसके बाद वो कुली बनकर सामान उठाने का काम करते थे। जिसके बाद उन्होंने कारपेंटर का काम शुरू कर दिया। काफी मेहनत के बाद उन्हें एक बस कंडक्टर की नौकरी मिल गई। उनके टिकट बेचने और सीटी मारने की अदा पर यात्री फिदा रहते थे। एक दिन के बालाचंदर ने उन्हें देखा और उन्हें फिल्म में काम ऑफर किया, इसस तरह अपूर्व रागंगल उनकी पहली फिल्म बन गई।

वर्क फ्रंट की बात करें तो रजनीकांत की अपकमिंग फिल्म नेल्सन दिलीपकुमार के साथ है। फिल्म का नाम जेलर रखा गया था। टीम अप्रैल 2023 में तमिल न्यू ईयर पर फिल्म रिलीज़ करने पर विचार कर रही है। अगर शूट वर्तमान में निर्धारित शेड्यूल के अनुसार समाप्त होता है, तो जेलर तमिल न्यू ईयर पर रिलीज़ होने वाली बड़ी तमिल न्यू ईयर रिलीज़ होगी। फिल्म को 14 अप्रैल, 2023 को रिलीज होना है। टीम को भरोसा है कि रजनीकांत और नेल्सन भरपूर मनोरंजन देंगे। फिल्म में उनके अलावा शिवराजकुमार, राम्या कृष्णन, योगी बाबू, विनायकन और वसंत रवि भी प्रमुख भूमिकाओं में होंगे। हालांकि, अभी फिल्म की लीडिंग लेडी की घोषणा नहीं की गई है।

ये भी पढ़े क्या आप जानते शाहरुख खान के बारे में यह खास बातें…

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles