सावन की शिवरात्रि को कर लें ये खास उपाय, बन रहा खास संयोग बदल सकते है आपके दिन, जानिए शुभ तिथि और मुहुर्त ?

सावन की शिवरात्रि को कर लें ये खास उपाय, बन रहा खास संयोग बदल सकते है आपके दिन, जानिए शुभ तिथि और मुहुर्त ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

सावन का महीना भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए सबसे शुभ माना जाता है क्योंकि सावन में किए जाने वाली पूजा-पाठ का कई गुना अधिक फल प्राप्त होता है। लेकिन सावन को जो दिन सबसे खास बनाता है।

वह है सावन की शिवरात्रि और इस सावन की शिवरात्रि और भी ज्यादा खास होने वाली है क्योंकि इस शिवरात्रि ऐसा संयोग बन रहा है जो आपके लिए काफी शुभ साबित होगा। दरअसल इस शिवरात्रि शिव-गौरी योग बन रहा है।

बता दें कि यह योग खास इसलिए भी है क्योंकि यह योग कई वर्षों के बाद बन रहा है। इसके अलावा अगर आप शिवरात्रि का व्रत रखते है तो यह शिवरात्रि आपके लिए और भी ज्यादा खास हो सकती है।

क्योंकि शिवरात्रि के व्रत को मंगला गौरी व्रत कहा जाता है और मंगला गौरी व्रत माँ पार्वती को समर्पित होता है। इसीलिए इस दिन किए गए व्रत से भगवान भोलेनाथ और माँ पार्वती दोनों का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

अगर बात करें शिवरात्रि की तो इस वर्ष शिवरात्रि मंगलवार यानी कि 26 जुलाई को है और इस शिवरात्रि अगर आप कुछ खास उपाय करते है तो आपके दिन बदल सकते है। तो आइए जानते है कौनसे है ये खास उपाय।

सावन शिवरात्रि के खास उपाय ?

आटे की शिवलिंग का करें अभिषेक

अगर आप शिवरात्रि के दिन आटे से 11 शिवलिंग बनाकर उनका 11 बार अभिषेक करते है। तो इससे संतान सुख की प्राप्ति है और घर में सुख-समृद्धि भी बनी रहती है।

धन प्राप्ति के लिए उपाय

अगर आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे है तो आपको सावन की इस खास शिवरात्रि के दिन सवा किलो जौ लेने चाहिए और उसे साफ कपड़े में बांधकर शिवलिंग पर स्पर्श करा देना चाहिए और इसके बाद उस पोटली को अपने पैसे रखने के स्थान पर रख देना चाहिए। ऐसा करने से धन आगमन के द्वार खुलते है और घर में बरकत बनी रहती है।

काल सर्प दोष दूर करने के लिए उपाय

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में काल सर्प दोष हो तो उसे शिवरात्रि के दिन अपने घर के ईशान कोण में घी का दीपक जलाना चाहिए और साथ ही भगवान भोलेनाथ जी के मंत्रों का जाप करना चाहिए। जब आप मंत्रों का जाप कर लें तो इसके बाद घर के मुख्य दरवाजे पर स्वास्तिक का चिन्ह बना दें। ऐसा करने से कुंडली में मौजूद काल सर्प दोष समाप्त हो जाता है।

ये भी पढ़े वास्तु शास्त्र: झाड़ू को लेकर कभी ना करें ये गलतियां, अन्यथा आप पर छा सकती है कंगाली!

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article