24 C
Delhi
गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
Recommended By- BEdigitech

सचिन पायलट की नई पार्टी का नाम क्या हो सकता है ? 11 जून को होगा निर्णय!

राजस्थान के विधानसभा चुनाव से पहले संभावना है कि सचिन पायलट अपनी पार्टी से अलग हो सकते हैं। सूत्रों की मानें तो उन्होंने 11 जून को अपनी नई पार्टी का नाम घोषित करने की योजना बनाई है।

जयपुर: राजस्थान की कांग्रेस पार्टी को एक बड़ा झटका लगने की संभावना है। इस पार्टी के प्रमुख नेता सचिन पायलट कांग्रेस को छोड़कर नई पार्टी की स्थापना कर सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि सचिन पायलट 11 जून को अपनी नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। साथ ही, वे अपने आंदोलन को और अधिक प्रगति की दिशा में ले जाने की घोषणा भी करेंगे।

Table of Contents

राजस्थान में पंजीकृत दो पार्टियां, सचिन पायलट किसी एक का नाम घोषित कर सकते हैं

सचिन पायलट

ये भी पढ़े Sakshi Murder Case ‘साक्षी की मौत का कोई खेद नहीं’, पूछताछ के दौरान साहिल ने कहा, इस स्थान पर फेंका चाकू

सूत्रों के अनुसार, राजस्थान में दो पार्टियां पंजीकृत की गई हैं। इनमें से एक का नाम प्रगतिशील कांग्रेस है और दूसरी का नाम राज जन संघर्ष पार्टी है। सचिन पायलट इनमें से किसी एक पार्टी का नाम घोषित कर सकते हैं।

Advertisement

नई पार्टी के नाम की घोषणा के लिए रथ भी तैयार, सचिन पायलट पूरे राजस्थान का दौरा करेंगे

सचिन पायलट इस बड़े ऐलान से पहले मंदिरों की यात्रा कर रहे हैं। आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए नई पार्टी के नाम की घोषणा के लिए एक रथ भी तैयार किया गया है। यह जानकारी मिली है कि इस रथ के साथ वे पूरे राजस्थान की यात्रा करेंगे। इस रथ यात्रा की योजना भी तैयार कर ली गई है। सचिन पायलट की यात्रा मारवाड़ से शुरू हो सकती है।

पायलट ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है

यह बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से सचिन पायलट ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने भ्रष्टाचार और राजस्थान में सरकारी भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक होने के खिलाफ जनसंघर्ष पदयात्रा निकाली थी। वे भ्रष्टाचार के आरोपों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को घेर रहे हैं। हालांकि, चुनावी वर्ष में केंद्रीय नेतृत्व नहीं चाहता कि अशोक गहलोत को हटाया जाए क्युकी ये जोखिम भरा हो सकता है । वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, और कांग्रेस फिर से यहां अपनी सरकार बनाने की आशा कर रही है।

ये भी पढ़े किरायेदार ने 9 साल की छोटी लड़की का किया क़त्ल और शव को अलमारी में छिपाया

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles