14.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

Samsung भारतीय मार्केट में आज लॉन्च करेगा अपना Galaxy F13 मॉडल, जानिए कैसा है फोन और क्या है इसके स्पेसिफिकेशन ?

Samsung अपने नए-नए मॉडल को लेकर हमेशा सुर्खियों में बना रहता है क्योंकि सेमसंग ने शुरूआत से लेकर आज तक अपने खरीददारों की जेब का ध्यान रखते हुए अपने फोन बनाएं। इसके अलावा सेमसंग अपनी सर्विस के लिए भी जाना जाता है।
जिसकी वजह से सेमसंग कस्टमर्स के दिलों में अपनी जगह बना पाया है और इसका ही नतीजा है कि हर एक घर में इस्तेमाल होने वाले हर 4 फोन में से एक या फिर 2 फोन सेमसंग के जरूर होते है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर हम आज सेमसंग की बात क्यों कर रहे है।

तो दरअसल इसके पीछे वजह यह है कि सेमसंग अपना एक और नया फोन आज भारतीय मार्केट में उतारने जा रहा है। जिसका नाम है Samsung Galaxy F13। बताया जा रहा है कि आज यह फोन मार्केट में आ जाएगा और आप ऑनलाइन इसे खरीद सकेंगे।
बता दें कि सेमसंग ने अपने इस नए मॉडल के लिए Flipkart पर एक माइक्रोवेबसाइट बनाई है जिससे यह साफ हो जाता है कि आपको यह फोन एक्सक्लूसिवली Flipkart पर ही मिलेगा। तो यह तो हो गई फोन से जुड़ी कुछ जानकारी अब आइए यह जान लेते है कि फोन के स्पेसिफिकेशन क्या होंगे और आपको यह किस कीमत पर उपलब्ध होगा।

क्या होगी Samsung Galaxy F13 की कीमत ?

अगर बात करें फोन की कीमत की तो जैसा कि यह फोन Flipkart पर आपको उपलब्ध होने वाला है तो वहां इसकी कीमत 14,999 रूपए दिखाई गई है लेकिन छूट के साथ इसकी बिक्री वाली कीमत 11,999 रूपए रखी गई है। साथ ही अलग-अलग कार्डस से खरीदने पर भी आपको कई डिस्काउंट मिल जाएंगे।

क्या है फोन की स्पेसिफिकेशन ?

आइए अब फोन को अच्छे से जान लेते है तो आपको Samsung Galaxy F13 में PLS LCD डिस्पले मिल जाएगी। इसके अलावा फोन की बेटरी 6000mAh तक रखी गई है जो कि 15 वाट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। आपको इसमें ऑटो डाटा स्विचिंग फीचर भी मिल जाएगा।

अगर रैम की बात करें तो इसकी रैम 4 जीबी रखी गई है और आपको इसमें 64 जीबी तक की स्टोरेज मिल जाती है, जिसे आप 1TB तक बढ़ा सकते है। इसमें आपको बैक में 3 कैमरे 50MP + 5MP + 2MP और एक फ्लैश लाइट देखने को मिल जाएगी।

अभी फिल्हाल इस फोन को वाटरफॉल ब्लू कलर में ही खरीदा जा सकता है। यह आपको 2.0GHz पर क्लॉक किए गए सैमसंग Exynos 850 प्रोसेसर और Octa Core के साथ मिलेगा और यह Android 12 पर काम करेगा। इसमें आपको साइड वॉल्यूम बटन पर ही फिंगरप्रिंट स्कैनर मिल जाता है।

इस फोन के नेटवर्क की बात करें तो यह ड्यूल नैनो सिम के साथ में 4G, 3G और 2G को सपोर्ट करता है। कंपनी की तरफ से इस फोन की 1 साल की वारंटी दी गई है जो कि आपके खरीदते ही शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़े –

ये भी पढ़े –

ये भी पढ़े –

ये भी पढ़े – ग्लोबली लॉन्च हुई Black Shark की 5 सीरीज, 108 MP कैमरा और 120W की फास्ट चार्जिंग, जाने कीमत!

ये भी पढ़े – WhatsApp Two Step Verification का इस तरह करें इस्तेमाल, जाने इसके Step By Step सेंटिंग सेव करना का तरीका!

ये भी पढ़े – Motorola ने लॉन्च किया Moto G82 5G स्मार्टफोन, जानें प्राइज और स्पेसिफिकेशन्स

ये भी पढ़े – Macbook Air Refresh: अगर आप भी कर रहे है मैकबुक एयर रिफ्रेश 2022 का इंतजार, तो एक बार जरूर पढ़े यह खबर ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles