11.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

शाहरूख खान की फिल्म ‘जवान’ ने रिलीज से पहले ही की बजट से ज्यादा की कमाई, जानिए कैसे ?

बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान की फैन फॉलोइंग की बात तो क्या ही की जाए लोग उन्हें इतना चाहते है कि उनकी एक झलक पाने के लिए फैंस उनके घर के बाहर घंटों उनका इंतजार करते है और अगर बात हो उनकी फिल्म की तो क्या ही कहने।

जल्द ही शाहरूख खान अपने फैंस के लिए फिल्म पठान लेकर आने वाले है। जिसका कुछ समय पहले एक टीजर भी रिलीज किया गया था। इस टीजर में शाहरूख खान एक अलग ही अंदाज में नजर आ रहे थे। जिसको देख फैंस की एक्साइटमेंट भी काफी बढ़ गई थी।

लेकिन इन सबके बीच शाहरूख खान की आने वाली एक और फिल्म जवान को लेकर चर्चाएं होने लगी है और इन चर्चाओं का विषय है फिल्म की कमाई। बताया जा रहा है कि फिल्म जवान पठान के बाद आने वाली है।

परंतु अभी से ही फिल्म ने अपने बजट से उपर की कमाई कर ली है। दरअसल, शाहरूख खान की फिल्म जवान के राइट्स बेचे गए है। जिसकी कमाई उनकी फिल्म के बजट से काफी ज्यादा बताई जा रही है।

चर्चा का विषय बनी जवान ?

बता दें कि शाहरूख खान की फिल्म जवान का निर्देशन साउथ के दिग्गज डायरेक्टर एटली के द्वारा किया गया है। इस फिल्म में शाहरूख खान के साथ में साउथ के सुपरस्टार नयनतारा भी लीड रोल में नजर आ सकते है।

फिल्म की रिलीज से पहले खबरें वायरल होने लगी थी कि पठान के राइट्स बेचे गए है। जिसे नेटफ्लिक्स ने बाजी मारते हुए 120 करोड़ में खरीद लिया है। लेकिन अब बताया जा रहा है कि जवान के सैटेलाइट राइट्स की भी बोली लग गई है। जिसे करीब 250 करोड़ में खरीदा गया है।

ऐसा कहा जा रहा है कि जवान को बनाने में 180 करोड़ की लागत लगी है और ऐसे में फिल्म के राइट्स 250 करोड़ में बिकने से फिल्म ने अपनी लागत और मुनाफा दोनों कमा लिए है। लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि ऑफिशियली नहीं की गई है।

फिल्म जवान की रिलीज डेट ?

बताते चलें कि शाहरूख खान की फिल्म जीरो फ्लॉप साबित हुई थी। जिसके बाद एक लंबे समय से शाहरूख खान ने फिल्मों से ब्रेक ले रखा था। इससे फैंस भी काफी परेशान थे और उनकी निगाहें अपने स्टार को देखने के लिए तरस रही थी।

लेकिन इसके बाद शाहरूख खान ने एकाएक अपनी आने वाली कई फिल्मों की घोषणा की। जिसको सुनकर अब उनके फैंस काफी खुश है। इन फिल्मों की लिस्ट में पठान और जवान का नाम भी शामिल है। अगर बात की जाए दोनों की रिलीज डेट की तो पठान आपको 25 जनवरी 2023 को देखने को मिल सकती है और जवान को 2 जून 2023 में रिलीज किया जाएगा।

ये भी पढ़े – आखिर क्यों किया मेगास्टार चिरंजीवी ने सलमान खान को सैल्यूट, जानिए क्या है पूरा माजरा ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles