16.1 C
Delhi
मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022

सुबह किया गया बस ये एक काम आपको बना सकता है धनवान, खुल जाते हैं तरक्की के सभी रास्ते!

नई दिल्ली: हिंदू धर्म में बचपन से ही हमारे बड़ों का आदर करना सिखाया गया है। किसी भी शुभ काम को करने से पहले हम अपने बड़ों का यदि आशीर्वाद लेकर जाते हैं तो वह काम हमारा संपूर्ण होता है। वहीं वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि यदि हम रोजाना सुबह उठकर अपने बड़ों का आशीर्वाद लेते हैं तो इससे हमारे जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और भाग्य आपके साथ रहने लगता है।

charan sparash

आपको बता दें बड़ों के पैर स्पर्श करने का अर्थ होता है कि आप पूरी श्रद्धा के साथ उनको नतमस्तक कर रहे हैं। वहीं अगर आप किसी त्यौहार या फिर शुभ कार्य पर करते हैं तो आपको अपने जीवन में तरक्की मिलती है और इसके नए-नए आयाम खुलने लगते हैं।

  • जब हम बड़ों के पैर छूते हैं तो उनका हाथ हमारे सिर के ऊपर होता है और वे हमें आशीर्वाद देते हैं। उनके इस आशीर्वाद के बदौलत ही हम जीवन में नए नए आयाम हासिल कर पाते हैं और खुब तरक्की की राह में आगे बढ़ते ही चलें जाते हैं।
  • जब हमें हमारे बड़ों से आशीर्वाद मिलता है तब उन में मौजूद सकारात्मक ऊर्जा जैसे कि बुद्धि, विद्या में वृद्धि हमारे भीतर प्रवेश करने लगती है। सुबह के वक्त एक बार लिया गया आशीर्वाद आपको दिन भर पॉजिटिव एनर्जी से भरपूर रखता है।
  • वहीं यदि हम रोजाना हमारे बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लेते हैं तो उनके आशीर्वाद से ही हम अपने ग्रह दशी को भी ठीक कर पाते हैं।
  • बड़े-बुजुर्गों के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद प्राप्त करने पर आपके मनोबल में वृद्धि होती है। साथ साथ माना यह भी जाता है कि जिस घर परिवार में बड़े बुजुर्गों का सामना होता है वहां धन की देवी मां लक्ष्मी का सदैव वास रहता है।
  • बड़े-बुजुर्गों से मिलने वाला आशीर्वाद आपके लिए सुरक्षा कवच का भी काम करता है जो आपको नकारात्मक ऊर्जा से बचाए रखता है। इसके अलावा हमारी कामयाबी के पिछे भी इनका ही आशीश होता है और इसी से ही आपको बल, आयु, यश और धन का लाभ होता है।

ये भी पढ़े-आप भी कर सकते हैं अनिद्रा की समस्या को दूर, बस करने पड़ेंगे ये कुछ छोटे छोटे बदलाव!

ये भी पढ़े-जानें सपने में सांप दिखना शुभ होता है या अशुभ, क्या कहता है स्वप्न शास्त्र?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles