सुनील शेट्टी बर्थडे: आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं सुनील शेट्टी, एक्टर नहीं खिलाड़ी बनना चाहते थे...

सुनील शेट्टी बर्थडे: आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं सुनील शेट्टी, एक्टर नहीं खिलाड़ी बनना चाहते थे…

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

आज सुनील शेट्टी अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म मंगलोरियन तुलु बोलने वाले परिवार में 11 अगस्त 1961 को मुल्की, मैंगलोर में हुआ था। सुनील शेट्टी एक अभिनेता, फिल्म निर्माता और उद्यमी हैं, जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में सक्रिय हैं। लगभग 30 वर्षों के करियर में उन्होंने 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। उनकी प्रमुख कृतियाँ एक्शन और कॉमेडी फ़िल्में रही हैं। उन्हें फिल्म धड़कन के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला है। वह प्रोडक्शन हाउस पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं। [उन्होंने पॉपकॉर्न मोशन पिक्चर्स के बैनर तले खेल नो ऑर्डिनरी गेम, रक्त और भागम भाग सहित कई फिल्मों का निर्माण किया है। अभिनेता मुंबई में मिसचीफ डाइनिंग बार और क्लब H2O के मालिक हैं। दोनों सफलतापूर्वक चल रहे हैं। वह कैफे H2O से जुड़े वाटर एडवेंचर पार्क के सह-मालिक हैं। उन्होंने 2010 में मिसचीफ बार को बंद कर दिया और इसके बजाय लिटिल इटली नामक एक नया रेस्तरां खोला है। रेस्तरां का स्वामित्व पहले उनके पिता के पास था जब यह एक उडिपी रेस्तरां था, सुनील ने फिर रेस्तरां को एक बार में बदल दिया।

1992 में आई फिल्म ‘बलवान’ से सुनील शेट्टी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। नए एक्टर होने की वजह से फिल्म में सुनील शेट्टी के साथ कोई एक्ट्रेस काम करने के लिए तैयार नहीं थी। बाद में एक्ट्रेस दिव्या भारती ने फिल्म में सुनील शेट्टी के साथ काम किया। इस फिल्म के बाद सुनील एक्शन हीरो बनकर उभरे। 1994 की फिल्म ‘मोहरा’ ने उनके करियर को नई ऊंचाई दी। लेकिन 2001 की ‘धड़कन’ ने सुनील को लोकप्रिय बना दिया। इनके अलावा ‘अंत’, ‘गोपी किशन’, ‘दिलवाले’, ‘कृष्णा’, ‘रक्षक’, ‘बॉर्डर’, ‘भाई’, ‘हेराफेरी’ आदि फिल्मों में एक्टर ने काम किया हैं। बॉलीवुड में उन्हें सब अन्ना के नाम से पुकारते हैं।

सुनील शेट्टी क्रिकेटर बनना चाहते थे, इसलिए स्पोर्ट्स पर उनका ज्यादा फोकस था। सुनील ने एक्टिंग के बारे में कभी सोचा नहीं था। सुनील शेट्टी ने एक बार कहा था, ‘मैं अपने देश के लिए खेलना चाहता था। मैंने खिलाड़ी बनने के लिए मार्शल आर्ट सीखा,लेकिन क्या पता था कि मार्शल आर्ट्स एक्टिंग और फिल्मों में काम आएगी।’ एक्टिंग के अलावा सुनील शेट्टी की पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड प्रोडक्शन हाउस भी है, लेकिन फिल्म प्रोडक्शन में इन्हें सफलता नहीं मिल पाई है। सुनील शेट्टी बिजनेस की दुनिया में भी सक्रिय हैं।

ये भी पढ़े सुधीर बाबू और कृति शेट्टी की फिल्म “Aa Ammayi Gurinchi Meeku Cheppali” 16 सितंबर को सिनेमाघरों में होगी रिलीज

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article