द ग्रे मैन रिव्यू: रयान गॉसलिंग की सबसे खतरनाक एक्शन फिल्म, Dhanush ने बिखेरा जलवा

द ग्रे मैन रिव्यू: रयान गॉसलिंग की सबसे खतरनाक एक्शन फिल्म, Dhanush ने बिखेरा जलवा

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

फिल्म- द ग्रे मैन
कलाकार- क्रिस इवांस, रयान गॉसलिंग, एना डि अरमास , जेसिका हेनविक, धनुष आदि।
लेखक- जो रूसो, क्रिस्टोफर मारकस और स्टीफन मैकफीली
निर्देशक- जो रूसो और एंथनी रूसो
निर्माता- जोए रॉथ, रूसो ब्रदर्स और क्रिस कास्टाल्डी
ओटीटी- नेटफ्लिक्स

फिल्म द ग्रे मैन मार्क ग्रिएनी की लिखी किताब ‘द ग्रे मैन’ पर आधारित है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस फिल्म को बनाने में नेटफ्लिक्स ने 200 मिलियन डॉलर यानी करीब 1598 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। फिल्म ‘द ग्रे मैन’ की चर्चा भारत में इसलिए हो रही कि इसमें तमिल स्टार धनुष भी काम कर रहे हैं। उन्हें फिल्म कितान काम दिया गया है। यह भी जानेंगे, फिल्म में उनके मूल स्थान को लेकर दो बार जिक्र किया गया है। लेकिन दोनों बार उन्हें भारतीय नहीं बल्कि तमिल कहा गया है। रूसो ब्रदर्स ने इस फिल्म का निर्देशन किया हैं, भारतीय दर्शकों को उनकी एवेंजर्स सीरीज की फिल्में काफी पसंद आई हैं। ‘एवेंजर्स एंडगेम’ का भारत में रिकॉर्ड अभि तक कोई दूसरी फिल्म नहीं तोड़ पाई है। इसीलिए रूसो ब्रदर्स को भारत से लगाव है।

जेम्स बॉन्ड जैसी है फिल्म

नेटफ्लिक्स की फिल्मों का बजट अब 200 मिलियन डॉलर तक पहुंच गया है। आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स के ग्राहकों को इसका फायदा ही हो रहा है। ‘द ग्रे मैन’ नेटफ्लिक्स की अब तक की सबसे महंगी एक्शन फिल्म है। करीब दो घंटे की इस फिल्म में जेम्स बॉन्ड की फिल्मों में जैसे एक्शन हैं। फिल्म की कहानी सीआईए के एक एजेंट है सिक्स के इर्द गिर्द घूमती है।

क्या है स्टोरी

ग्रे मैन की स्टोरी एक एजेंट सिएरा सिक्स के इर्द गिर्द घूमती है। जिसे स्पाई की तरह काम करने में महारथ हासिल है। सिएरा को एक एजेंट को मारने का काम सौंपा जाता है, जहां वो समझ जाता है कि वो जिसे मारने आया है वो उसी के जैसा एक एजेंट है। जिसके बाद सिएरा सिक्स को अपने टॉप ऑफिशियल्स का सच पता लग जाता है। इसको लीड कर रहे है ब्रिजरटन ब्रेकआउट स्टार Rege Jean Page, जो सिएरा का पता लगाने के लिए लॉयड को हायर करते हैं। लॉयड एक सनकी शख्स है, उसके कई कमांडो ग्रुप हैं, जिनमे से एक हैं अविक सान (Dhanush)।

फिल्म में छा गए धनुष

तमिल सुपरस्टार धनुष फिल्म में महज 10 मिनट के लिए है, लेकिन किसी इंटरनेशनल फिल्म में उन्हें देखना उनके फैंस के लिए एक सरप्राइज जैसा है। Ana de Armas और Ryan Gosling के साथ उनके फाइट सीन्स कमाल के हैं. धनुष इस सीन में किसी भी हॉलीवुड एक्टर से कम नहीं लग रहे है। आधी फिल्म के बाद कही जाकर धनुष की एंट्री होती है, जब लॉयड को लगता है कि अब वो सिक्स को नहीं पकड पाएगा।

फिल्म में Ana De Armas के भी एक्शन सीन है। Ryan Gosling के साथ ऐना के किलर मूव्स दिखे है। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर कमाल का है। डायरेक्टर रूसो ने ये साबित कर दिया है कि इतनी बड़ी स्टार कास्ट के साथ एक एक्शन फिल्म कैसे बनाई जाती है। अगर आपको एक्शन फिल्में देखना पसंद है तो ये फिल्म आपको काफी पसंद आने वाली है। आपको ये फिल्म एक बार जरूर देखनी चाहिए। द ग्रे मैन को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते है।

ये भी पढ़े रणबीर कपूर ने ‘रामायण’ को लेकर किया बड़ा खुलासा,अभी साइन नहीं की फिल्म

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article