12.8 C
Delhi
शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
Recommended By- BEdigitech

ये टोटके आपको दिला सकते है आपका सच्चा प्यार, Valentine Day 2023 पर इन्हें जरूर आजमाएं एक बार ?

Valentine Day 2023: कई बार हमें चाह कर भी अपना सच्चा प्यार नहीं मिल पाता। अब ऐसा नहीं है कि प्रयासों में कमी रह जाती है बल्कि हर प्रयास के बावजूद भी व्यक्ति के हाथ केवल निराशा ही लगती है। लेकिन हमने ठाना है कि इस साल तो आपको निराश नहीं होने देंगे।

क्योंकि आज हम आपके लिए ऐसे टोटकों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो प्रेम के महीने में आपको अपने साथी से मिलाकर ही रहेंगे। लेकिन इन सबके उलट एक सवाल ये भी खड़ा होता है कि आखिर हमारे प्रयासों के बावजूद भी हमें अपना प्रेम क्यों नहीं मिल पाता ?

अगर आपका भी यही सवाल रहता है तो आप चिंता ना करें क्योंकि हम आपको आज पूरी विस्तार से जानकारी देने वाले हैं। दरअसल, हमारे जीवन में प्रेम तभी आता है जब हमारी कुंडली में स्थित पंचम भाव प्रेम से संबंधित हो।

लेकिन अगर ये भाव गलती से किसी क्रूर ग्रह की पकड़ में आ जाए तो जातक को उसका प्रेम नहीं मिलने देता। इसलिए आपको सबसे पहले अपनी कुंडली में इस भाव को ठीक कराने की जरूरत है। इसके लिए आप किसी ज्योतिष से भी सलाह ले सकते हैं।

Advertisement

तो ये तो हो गई प्रेम में रूकावट की बात लेकिन जिसके लिए आप यहां आए हैं यानी कि अपना प्रेम हासिल करने वाले टोटकों के लिए तो आइए अब आपको उन टोटकों की तरफ लेकर चलते हैं।

प्रेम हासिल करने के लिए Valentine Day 2023 के खास टोटके ?

Valentine Day 2023

ये भी पढ़े पति-पत्नी की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए।

Valentine Day 2023 पर तोहफे के रंग का रखें ख्याल

हमारे जीवन में रंगों का काफी महत्व माना जाता है और ये तो प्रेम की बात है तो इसमें तो खास रंगों का ख्याल रखने की जरूरत है ही तो इसके लिए आप जो भी तोहफा अपने पार्टनर को देना चाहते है। सबसे पहले तो ये देख लें कि वह काले रंग का ना हो वरना ये रंग आपका घर नहीं बसने देगा। आप जो भी तोहफा अपने पार्टनर को दें उसका कलर लाल, गुलाबी या फिर पीला रखें।

Valentine Day 2023 पर लड़कियां करें ये टोटका

अगर कोई लड़की अपना प्रेम हासिल करना चाहती है तो वह Valentine Day 2023 पर अपने हाथों में हरी चूड़ियां और पीले रंग के वस्त्र धारण करके अपने पार्टनर के सामने जाएं। इसके अलावा अगर आपकी कुंडली में काल सर्प दोष हो तो उसकी शांति के लिए उपाय करवाएं।

Valentine Day 2023 पर भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी का करें पूजन

अगर आप चाहते हैं कि आपको आपका सच्चा प्यार मिल जाए तो आप Valentine Day 2023 से पहले भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी का पूजन जरूर करें। साथ ही ‘ॐ लक्ष्मी नारायण नमः’ मंत्र की तीन माला जपें। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपको अपना प्रेम जरूर मिलेगा।

Valentine Day 2023 पर सच्चा प्यार पाने के लिए करें ऐसे पूजन

अगर आप चाहते हैं कि Valentines Day 2023 पर आपको भी अपना प्रेम मिले तो आप भगवान श्रीकृष्ण और राधा जी की प्रेममय तस्वीर का ध्यान करें। इसके अलावा ॐ हुं ह्रीं सः कृष्णाय नमः एवं ॐ द्रां, द्रीं, द्रौं सः शुक्राय नमः मंत्र का जाप करें।

साथ ही भगवान श्रीकृष्ण के ऊपर शहद का छिड़काव करें। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपकी कुंडली में मौजूद शुक्र ग्रह मजबूत होगा और भगवान श्रीकृष्ण की कृपा से आपको अपना प्रेम मिल जाएगा।

ये भी पढ़े अगर अपने रिश्ते को बनाकर रखना चाहते हैं हमेशा खास, तो इस Valentine Week 2023 में अपने सभी गिफ्ट्स के लिए इस दिशा में…

Disclaimer

हमने यहां जो आपको जानकारी दी है वो ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है। हम इसकी किसी भी रूप में पुष्टी नहीं करते। अगर आप इन टिप्स को फॉलो करना चाहते हैं तो एक बार संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें और तभी इसे प्रयोग में लाएं।

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles