11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

3 सीक्रेट जिसके द्वारा अंकित सिंगला कमाते है महीने के 50 हजार डॉलर।

पैसा कमाना हर कोई चहाता हैं लेकिन कम समय में ज्यादा कमाई करना हर किसी के बस में नहीं होता। अक्सर हम में से बहुत से लोग एक फेमस यूट्यूबर या ब्लॉगर को देखकर सोचते हैं कि कास हम भी इनकी तरह लाखों में कमा पाते और दुनियाभर में एक चर्चित चेहरा बन गए होते। लेकिन अगर आपका भी ये सपना है और आप भी बेहत कम समय में लाखों की कमाई करना चाहते है तो आज हमारा ये आर्टिकल आप ही के लिए है। भारत के जाने मानें ब्लॉगर अंकित सिंगला ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कम से कम समय में ज्यादा कमाई और फेमस होने के टिप्स बताएं है साथ ही उन्होंने अपनी कहानी बताई है कैसे उन्होंने बिलकुल जीरो से शुरू किया था और सोशल मीडिया के दम पर आज वो महीने के 50 हजार डोलर यानी लगभग 41 लाख 28 हजार रूपये कमा रहे है। आपको बता दें अंकित ने अपना ये इंटरव्यू सतीश कुशवाहा के Satish K Videos यूट्यूब  चैनल पर दिया है।

आपको बता दें Satish K videos  ये एक फेमस youtube चैनल है, जिसके मालिक का नाम Satish kushwaha। यदि आप भी घर बैठे पैसा कमाना चाहते है तो आपको online earning से संबन्धित वीडियो देखनी पड़ेगी जो आपको इस Youtube Channel पर मिलती है। इस चैनल के माध्यम से आपको देश में कामयाब हुए लोगो के interview वीडियो दिखाएं जाते है जिनमें वे बताते है कि कैसे उन्होंने ये आज ये मुकाम हासिल किया है और आप लोगों को कामयाब होने के टिप्स भी देते है।

अंकित सिंगला एक ब्लॉगर है जो लोगों को सिर्फ ब्लॉगिंग करना नहीं सिखाते बल्कि उससे पैसा कमाना भी सिखाते है। अंकित ने इस यूट्यूब चैनल पर इंटव्यू देते हुए बताया कि वो अपने विडीयो के जरिए साधारण भाषा में अपना मेस्ज लोगों तक पहुंचाते है। सतीश कुशवाहा बतातें है कि अंकित ने अपनी एक छोटी से वेबसाइट के माध्यम से 70 हजार डोलर कमाए थे। अंकित सिंगला ने लोगों को टिप्स देते हुए बताया कि अक्सर लोग क्या करते है अपना ब्लॉग बना लेते है, एक तरफ ई-कॉमस और एक तरफ अपना ऑफलाइन कोई काम खोल लेते है लेकिन ऐसा करना सही नहीं है क्योंकि तीनो चीजें अलग हो जाती है और उसे मेनेज करना मुश्किल हो जाता है। आगे इंटरव्यू में सतिश कुशवाहा ने अंकित सिगला के 3 उन Secrets को बताने को कहां जिनके बौदलत आज वो फेमस है और उनके Blogging अभी तक है।

ये भी पढ़े जानिए ईशान शर्मा ने कैसे तय किया जीरो से करोड़पति बनने तक का सफर और कैसे आप भी बन सकते है उनकी तरह एक…

अंकित सिंगाला के 3 सीक्रेट जिससे Blogging में अभी तक है

अंकित ने बताया कि वह फंडामेटल पर काम करते है इसलिए इनके कोई ऐसे कोई सीक्रेट नहीं है लेकिन अगर 3 बेसिक रूल्स की बात हैं..

1. मल्टीपल सोर्स ऑफ इनकम

2. फाइंड अनटॉच टॉपिक्स (जो किसी के पास ना हो)

3. आपको कंटेट से खेलना आना चाहिए

नया Blogger कैसे Rank करें?

अंकित ने अपने इंटरव्यू में इस सावल का जबाव देते हुए कहा कि, अगर आप Blogging करना चाहते और आपको लगता है सामने वाला बहुत बड़ा है तो आप पहले ही आप हार जाते है। Compitition से डरना नहीं है लड़ना है। अपने टॉपिक्स को डालिए, पहले आपको 5 टॉपिक्स ले लेने है और उन पर काम करना है। जब तक आपके 5 टॉपिक्स है आप आर्टिकल डालिए। अपने फिल्ड के लोगों को फॉलो के जो इस फिल्ज से कामयाब है। अब आपको अपनी साइट पर अलग कैटेगिरी बना लेनी है और गगुल को भी कनर्फूज कर लेना है। मल्टीपल कैटेगिरी पर काम करें।

इनकम के मल्टीपल सोर्स का कैसे पता लगाएं?

 इस सावल का जबाव देते हुए अंकित ने कहा कि, सबसे पहले आपको अपनी ऑडियंस को देखना है उन्हें क्या खरीदना है। अंकित ने कहा कि ब्लॉगीगं एक बिजनेस है और हमें अपने आर्टिकल बेचने है। जहां ऑडियंस आपकी चीज कुछ खरीद रही है तो कंपनिया को टारगेट करों ताकि आपको कपनी एड चलाने के लिए पैसा दें। पैसा कमाने का पहला सोर्स एड सेंस, दूसरा सोर्स Affilate और यूजर की प्रोबलम को सोल्व और अपने विडीयो बनाओं और अपने आर्टिकल में इस विडीयो का लिंक पेस्ट किजीएं।

महीने का अंकित सिंगला कितना कमाते है?

इस सवाल का जबाव देते हुए उन्होंने ने बताया कि, ब्लॉगिंग से 10 हजार डॉलर, अब यूट्यूब से 2 से 3 हजार डॉलर और अपने Clients बनाते जिन्हें कनसलमेंट देकर उनसे पैसा कमाते है। अंकित ने इंटरव्यू में बताया कि एक महीना ऐसा भी जब उन्होंने केवल अपने ब्लॉगिंग के दम पर ही 25 से 26 लाख रूपये कमाएं थे। 

ये भी पढ़े Biography of Satish Kushwaha: जानिए बस एक क्लिक में मशहूर Youtuber सतीश कुशवाहा की Youtube… 

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles