11.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

सनी देओल बर्थडे: 64वां जन्मदिन मना रहे हैं सनी देओल, पापा को पूजते हैं सनी देओल

अजय सिंह देओल को सनी देओल के नाम से जाना जाता है, जो एक भारतीय अभिनेता, फिल्म निर्देशक, निर्माता, राजनीतिज्ञ है। वर्तमान में वो पंजाब के गुरदासपुर से सांसद हैं। वो एक्शन हीरो है, उन्होंने 1980 और 1990 के दशक में कई सफल फिल्मों में अभिनय किया और उन्हें उस समय के शीर्ष सितारों में से एक माना जाता है। बॉलीवुड में, उन्होंने घायल, जीत, दामिनी, बॉर्डर और गदर: एक प्रेम कथा जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अभिनय किया है।

उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और दो फिल्मफेयर पुरस्कार दिए गए हैं। सनी ने अपना डेब्यू अमृता सिंह के साथ बेताब (1983) से किया था। इसके बाद1990 में राजकुमार संतोषी की फिल्म घायल में वो एक्शन रोल में नजर आए थे। सनी देओल आज आपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉलीवुड में सनी देओल की गिनती एक्शन हीरो में होती हैं। उनकी फिल्मों में शानदार एक्शन होता है।

सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को पंजाब के साहनेवाल गाँव में एक पंजाबी जाट परिवार में बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के घर हुआ था। उनका एक छोटा भाई बॉबी देओल और दो बहनें विजयता और अजीता हैं, जो कैलिफोर्निया में सेटल हैं और हेमा मालिनी उनकी सौतेली माँ हैं। वहीं अभिनेत्री ईशा देओल और अहाना देओल उनकी सौतेली बहनें हैं। उनके चचेरे भाई अभय देओल भी एक अभिनेता हैं।

खबर है कि सनी देओल के बेटे करण देओल फिल्म अपने 2 में अपने पिता के साथ मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। करण देओल ने सनी देओल के साथ काम करने को लेकर बात करते हुए एक इंटरव्यू में कहा कि ‘अपने’ का लास्ट चैप्टर नीरज सर और मेरे पिता के साथ शुरू होता है, जो मेरे सह-कलाकार भी होंगे। इससे बड़ा मेरा कोई सपना नहीं है, मुझे उनके साथ काम करने के साथ-साथ उनके साथ स्क्रीन शेयर करने का भी मौका मिल रहा है।

व्रक फ्रंट की बात करें तो सनी देओल कई बड़े प्रोजेक्ट में काम कर रहे हैं। वह 2001 में आई फिल्म गदर के सीक्वल की भी शूटिंग कर रहे हैं। इसके बाद वह फिल्म ‘सूर्या’ और बाप में नजर आएंगे।

ये भी पढ़े- जाह्नवी कपूर की अपकमिंग फिल्म Mili का टीजर हुआ रिलीज, फिल्म को पिता कर रहें हैं प्रोड्यूस

ये भी पढ़े कांतारा हिंदी ट्रेलर: होम्बाले फिल्म्स की नयी फिल्म ‘कांतारा’ अगले हफ्ते होगी रिलीज

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles