15.1 C
Delhi
शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
Recommended By- BEdigitech

कला ट्रेलर: बाबिल खान की फिल्म ‘कला’ का ट्रेलर हुआ रिलीज, फिल्म को अनुष्का शर्मा कर रही हैं प्रोड्यूस

दिवंगत अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल खान अपने पिता के नक्शेकदम पर चलने के लिए तैयार हैं। वह नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज कला से डेब्यू कर रहे हैं। फिल्म का निर्देशन अन्विता दत्त ने किया है। फिल्म का निर्माण अनुष्का शर्मा की क्लीन स्लेट फिल्मज़ के तहत किया गया है। मंगलवार को, निर्माताओं ने कला के बहुप्रतीक्षित ट्रेलर को रिलीज कर दिया है। ट्रेलर लॉन्च कार्यक्रम के दौरान, बाबिल ने अपने पिता इरफ़ान की विरासत को आगे बढ़ाने के दबाव के बारे में बात की है।

इरफान खान की विरासत को आगे ले जाने पर बाबिल खान से जब पूछा गया कि क्या वह इरफान की विरासत को आगे ले जाने का दबाव महसूस करते हैं। इस पर अभिनेता ने कहा कि 2 साल पहले जब वे शूटिंग कर रहे थे, तो यह दबाव उन पर हावी हो जाता था और उन्हें डराता था, लेकिन अब, यही दवाब उन्हें बिस्तर से उठकर काम करने के लिए प्रेरित करता है। बाबिल ने अपने पिता के बारे में बात करते हुए कहा- “मेरे पिता के पास जो प्रतिभा थी, वह उनके साथ चली गई।”

babil khan and tripti dimri

फिल्म के ट्रेलर को नेटफ्लिक्स द्वारा यूट्यूब पर शेयर किया गया है। इस फिल्म के ट्रेलर को चंद घंटों में 2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। लोगों को फिल्म का ट्रेलर बेहद पसंद आ रहा है। लोग ट्रेलर देखने के बाद बाबिल और फिल्म की एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

फिल्म की कहानी एक सिंगर पर बेस्ड है। तृप्ति और बाबिल खान दोनों सिंगर के किरदार में हैं। फिल्म में तृप्ति इंडस्ट्री की एक मशहूर सिंगर होती हैं। बाबिल की एंट्री के बाद तृप्ति की जिंदगी अंधकार की ओर जाने लगती है। फिल्म आजादी के पहले के कश्मीर की पृष्ठभूमि पर बेस्ड है।

Advertisement

फिल्म ‘कला’ की कहानी बीती सदी के चौथे और पांचवें दशक की एक गायिका पर बेस्ड है, जिसका नाम है कला।
गायिका का अतीत एक बार फिर से उसके वर्तमान के सामने आता है। जिससे उसकी मेहनत से बनी प्रतिष्ठा और उसकी समाज में उसकी हैसियत खतरे में पड़ जाती है। कला की परवरिश के दौरान घटी घटनाएं इस गायिका की सफलता को कैसे प्रभावित करेंगी। यही फिल्म ‘का क्लाइमेक्स है।

जैसा कि हमने बताया है कि फिल्म 1930 के दशक और 1940 के अंत में सेट है। कला 1 दिसंबर, 2022 को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी। इसमें तृप्ति डिमरी, स्वस्तिका मुखर्जी, नीर राव, अविनाश राज शर्मा और आशीष सिंह भी हैं। कला के अलावा, बाबिल यशराज फिल्म्स की “द रेलवे मैन” सीरीज में भी काम कर रहे हैं। इसमें उनके साथ आर माधवन, के के मेनन और दिव्येंदु शर्मा भी हैं।

ये भी पढ़े फिल्में हुई फ्लॉप तो आमिर खान ने एक्टिंग से लिया ब्रेक, ‘चैम्पियंस’ की करनी थी शूटिंग

ये भी पढ़े सेंसर बोर्ड ने दृश्यम 2 को बिना कट के किया पास, फिल्म को मिला UA सर्टिफिकेट

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles