16.1 C
Delhi
सोमवार, दिसम्बर 5, 2022

ब्लैक एडम रिव्यु: ‘ब्लैक एडम’ के किरदार में ड्वेन ने डाली जान

फिल्म: ब्लैक एडम
निर्देशक: जैम कोलेट-सेरा
स्टार कास्ट: ड्वेन जॉनसन, सारा शाही, वियोला डेविस, पियर्स ब्रॉसनैन
कहां देखें: थिएटर्स में

डीसी यूनिवर्स ‘ब्लैक एडम’ लेकर हाजिर है। ड्वेन जॉनसन फिल्म में ‘ब्लैक एडम’ का रोल प्ले कर रहे हैं।ब्लैक एडम आज भारत में रिलीज हो गई है। फिल्म को रॉटेन टोमाटोज़ पर क्रिटिक्स ने 32% रेटिंग दी गई है। यह 2017 की जस्टिस लीग के बाद से डीसी फिल्म के लिए सबसे कम आंकड़ा है, जिसे क्रिटिक्स ने 23% रेटिंग दी थी। 2021 में वार्नर ब्रदर्स को फिर से जैक स्नाइडर्स जस्टिस लीग लेकर आना पड़ा

क्या है फिल्म की कहानी-

फिल्म की कहानी कांधाक (2600 बीसी) से शुरू होती है, जहां बुरे और अच्छे लोग हैं। बुरे लोगों का मुखिया एख-तॉन है, जो एक क्राउन (ताज) के ब्लैक मैजिक से कांधाक पर कब्जा कर लेता है। फिर वो वहां के लोगों को गुलाम बना लेता है, उनसे काम करवाता है। फिर एक दिन एक बच्चा एख-तॉन का विरोध करता है, उसे शजाम की ताकत मिलती है। फिर वो उसे मार देता है।

black adam

फिल्म का फर्स्ट हॉफ यहां खत्म होता है। इसके बाद दिखाया जाता है कि दुनिया आगे बढ़ चुकी है। अब भी यहां कुछ लोग एख-तॉन की तरह राज करना चाहते हैं। उन्हें रोकने की जिम्मेदारी ब्लैक एडम की है। फिल्म जस्टिस सोसाइटी ऑफ अमेरिका को भी दिखाया गया है। अब क्या ब्लैक एडम ऐसा करने में कामयाब हो पाएगा। जानने के लिए आपको फिल्म देखना होगा।

black adam

फिल्म में एक से बढ़कर एक किरदार हैं। ब्लैक एडम के किरदार में ड्वेन जॉनसन ने जान डाल दी है। फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक काफी स्ट्रॉन्ग है। फिल्म की सिनेमैटोग्राफी भी अच्छी है। जो आपको फिल्म देखते हुए और एक्साइट करती है। फिल्म में सभी ने भी अच्छा काम किया है। फिल्म में जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाने वाले पियर्स ब्रॉसनन भी दिखे हैं।

black adam

फिल्म की कहानी कमजोर है, इसे और बेहतर किया जा सकता था। क्लाइमैक्स से पहले आप खुद को थोड़ा ठगा सा महसूस करेंगे। डीसी ने जो अभी तक शजैम में दिखाया था, वो ब्लैक एडम से अलग नहीं है। दरअसल ब्लैक एडम और शजैम एक ही है। ये शजैम से 5 हजार साल पुरानी बात है। फिल्म की एडिटिंग भी कमजोर है। फिल्म के कई सीन्स को लंबा खींचा गया है।हम पहले भी इस फिल्म से बेहतर वीएफएक्स देख चुके हैं।

ये भी पढ़े- जाह्नवी कपूर की अपकमिंग फिल्म Mili का टीजर हुआ रिलीज, फिल्म को पिता कर रहें हैं प्रोड्यूस

ये भी पढ़े कांतारा हिंदी ट्रेलर: होम्बाले फिल्म्स की नयी फिल्म ‘कांतारा’ अगले हफ्ते होगी रिलीज

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles