11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

काले चावल के इन उपायों से बदल सकती है आपकी किस्मत, जाने काले चावल के खास उपाय

हिंदू धर्म और मान्यताओं में चावल का बहुत बड़ा महत्व माना जाता है और इसी के चलते कोई भी मांगलिक कार्य बिना चावल के उपाय संभव नहीं है। अगर आप चाहे कि आप बिना चावल के किसी धार्मिक कार्य को कर लें तब भी आप बिना चावल उस कार्य को नहीं कर सकते।

वैसे तो हम सभी सफेद चावल के बारे में जानते हैं लेकिन चावल करीब 3 तरह के होते हैं एक तो जो हम सभी इस्तेमाल में लाते हैं सफेद, दूसरे होते है ब्राउन और तीसरे होते हैं काले चावल अब चावल तीन तरह के होते हैं तो इनके प्रयोग भी अलग-अलग तरीके के होते हैं।

जैसे ब्राउन चावल का प्रयोग सेहत बनाने के लिए किया जाता है, सफेद चावल का पूजा में और काले चावल का तंत्र क्रियाओं में इस्तेमाल किया जाता है। अब जब काले चावलों की बात आ ही गई है तो ये जानना भी जरूरी है कि हमें इनका इस्तेमाल कैसे करना चाहिए।

या यू कहें कि कैसे काले चावल का प्रयोग करके हम सुखी हो सकते हैं। तो काले चावल के कई उपाय बताए जाते हैं। जिनमें से कुछ खास उपाय हम आपके लिए लेकर आए है। अगर आप इन उपायों को करेंगे। तो आप कुछ ही दिनों में अपनी किस्मत को बदल पाएंगे। तो कौनसे है ये उपाय आइए इन पर नजर डाल लेते हैं।

Table of Contents

काले चावल के खास उपाय ?

Black Rice

ये भी पढ़े ये खास उपाय बना सकते हैं आपको मालामाल, जानिए क्या-क्या मिलते हैं लाभ ?

रुके हुए काम कैसे बने इसके लिए उपाय

अगर आपके कार्यों में बाधाएं उतपन्न हो रही हो और होते-होते भी आपके कार्य रूक जाते हो तो आपको अपने घर में उड़ते हुए हनुमान जी की मूर्ति लगानी चाहिए और इसके बाद उस मूर्ति के नीचे की तरफ काले रंग के चावलों की एक पुड़िया बना कर रख देनी चाहिए। लेकिन आप ध्यान रखें कि वह पुड़िया किसी को भी नजर ना आए। ऐसा करने से आपके कार्य जल्द ही बनने लगेंगे।

चावल के 10 दाने वाले नौकरी के लिए तांत्रिक उपाय

अगर आप बार-बार नौकरी की तलाश कर रहे हो और खूब मेहनत करने के बावजूद भी आपको नौकरी का सुख प्राप्त ना हो रहा हो तो आपको किसी भी शनिवार वाले दिन शनि मंदिर में जाना चाहिए और 10 काले चावल के दाने एक सरसो के तेल के दीपक में डालकर शनिदेव के समक्ष जला देना चाहिए और शनि देव के मंत्र का जाप करना चाहिए। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपको जल्द नौकरी का सुख प्राप्त हो जाएगा।

संतान प्राप्ति में बाधा दूर करने के लिए उपाय

अगर आपके लाख प्रयासों के बावजूद भी आपको संतान की प्राप्ती ना हो रही हो तो आपको पीपल के पेड़ में जल चढ़ाना चाहिए। लेकिन इस दौरान आपको जल में काले चावल के कुछ दाने डालने चाहिए। अगर आप पीपल पर काले चावल मिले हुए इस जल को चढ़ाएंगे तो जल्द आपको संतान सुख की प्राप्ती हो जाएगी।

रोगमुक्ति के लिए शिवलिंग के टोटके

अगर आपके घर से रोग दूर ना हो रहा हो तो आपको इसके लिए एक खास टोटका करना चाहिए। इसके लिए आपको जिस भी व्यक्ति का पीछा रोग ना छोड़ रहे हो उससे एक लोटा काले चावल मिला दूध शिवलिंग पर अर्पित करवाना चाहिए। ऐसा करने से आप देखेंगे कि उस व्यक्ति के जीवन से रोग दूर हो जाएंगे।

जानिए मनोकामना पूर्ति के लिए शिवलिंग पर क्या चढ़ाएं

अगर आपकी कोई कामना ऐसी हो जो कि पूरी ना हो रही हो तो आपको सोमवार वाले दिन शिवलिंग पर दूध में गंगाजल मिलाकर अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से शिवजी प्रसन्न हो जाते हैं और अपने भक्त की सभी मनोकामनाएं पूर्ण कर देते हैं।

ये भी पढ़े नए साल पर कर लें ये खास उपाय, पूरे साल बरसेगी माँ लक्ष्मी की कृपा ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles