22.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

Qualifier 2: एक बार फिर RCB का फाइनल का सपना रह गया अधुरा, RR ने 14 साल बाद बनाई जगह, देखें मैच की हर अपडेट यहां

IPL अपने फाइनल मुकाबले के करीब आ चुका है। IPL 2022 के दूसरे क्वॉलिफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बना ली है।

क्वालिफायर-2 में हार का सामना करने के बाद RCB का IPL जीतने का सपना एक बार फिर अधुरा रह गया। क्वालिफायर-2 के इस शानदार मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी RCB की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रनों की पारी खेली। जिसके जवाब में 158 रनों का लक्ष्य लिए मैदान पर उतरी RR की टीम ने केवल 3 विकेट के नुकसान पर 18.1 ओवर में पुरी पारी 161 रनों के साथ समाप्त कर दी और RCB का जीत का सपना तोड़ दिया। RR ने RCB को 7 विकेट से मात दी है।

इसी जीत के साथ संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान की टीम 14 साल बाद टी-20 लीग के फाइनल में पहुंची। खिताबी मुकाबला अब रविवार यानी 29 मई को गुजरात टाइटंस से होगा। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम ने IPL 2008 फाइनल खेला था और IPL का पहला खिताब भी अपने नाम किया था। उसके बाद से टीम ने कभी भी फाइनल का खिताब नहीं चखा। साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स ने कप्तान शेन वॉर्न की अगुवाई में खिताब अपने नाम किया था। आपको बता दें कि IPL-2022 शुरू होने से पहले ही Shane Warne का निधन हुआ था।

क्वालिफायर-2 के इस शानदार मुकाबले में जोस बटलर ने कमाल की पारी खेली। Jos Buttler ने इस मैच में 60 गेंदों में नाबाद 6 छक्कों और 10 चौक्कों की मदद से 106 रनों की पारी खेली। राजस्थान की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेड मकॉय ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए।

इस सीजन में जोस बटलर RR के लिए तुरुप का इक्का साबित हुए। उन्होंने 106 रनों की इस पारी के साथ ही इस सीजन में अपने 800 रन भी पूरे कर लिए हैं। इस मुकाम को हासिल करते हुए उन्होंने इस सीजन में 4 शतक पूरे कर लिए हैं और इसके साथ ही वह ऑरेन्ज कैप की रेस में काफी आगे चल रहे हैं। इस सीजन में जोस बटलर ने 16 मैच खेलें हैं, जिनमें उन्होंने कुल 824 रन बनाए हैं। इस सीजन में 4 शतक, 4 अर्धशतक के साथ उन्होंने 45 छक्के, 78 चौके जमाए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बात करें तो टीम क्वालिफायर के नाम पर कोई कमाल नहीं कर सकी। RCB की तरफ से रजत पाटीदार ने सबसे ज्यादा 42 गेंदो में 3 छक्कों और 4 चौक्कों की मदद से 58 रनों की पारी खेली। उनके अलावा फाफ ने 25 और मैक्सवेल ने 24 रनों की पारी खेली। इन तीनो के अलावा कोई भी 20 रनों के पार भी नहीं बना सका।

इस शानदार जीत के साथ ही RR की टीम ने 14 साल बाद फाइनल में अपनी जगह बनाई तो वहीं उसका मुकाबला अपना पहला IPL खेली रही GT के साथ होगा। अब देखना यह है कि इस बार RR 14 साल बाद अपना जीत का सपना पूरा करेंगी या GT अपने डेब्यू IPL में जीत का बिगुल बजाएगी।

ये भी पढ़े – IPL 2022 Qualifier-1:अपने IPL डेब्यू में GT ने चखा फाइनल का स्वाद, हार्दिक-मिलर रहे मैच के हीरो, यहां देखें मैच की हर अपडेट

ये भी पढ़े – IPL 2022: IPL में दम दिखाना हुआ तेज, गुजरात फिर से टॉप पर, आइए जानें IPL से जुड़ी हर अपडेट

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles