11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

राजस्थान के श्रीगंगानगर में पाकिस्तानी रेंजर्स ने की फायरिंग, जवाब में बीएसएफ के जवानों ने की 18 राउंड गोलीबारी

भारत और पाकिस्तान सीमा पर फिर फायरिंग की घटना सामने आई है। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच गोलीबारी हुई है। पहले बीएसएफ (BSF) अधिकारियों के अनुसार पहले पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई थी। जिसके बाद बीएसएफ जवानों ने जवाब में
18 राउंड फायरिंग की है। वहीं पाकिस्तान रेंजर्स ने 6-7 राउंड फायरिंग की थी। वहीं अधिकारीयों के अनुसार इस गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ है।

इस घटना के बाद बीएसएफ अधिकारियों ने एक फ्लैग मीटिंग बुलाई है। ये मीटिंग शनिवार (9 दिसंबर) को श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ सेक्टर में होगी। आपको बता दें कि इस मीटिंग में पाकिस्तान के अधिकारी भी शामिल होंगे। कई महीनों बाद राजस्थान के भारत पाकिस्तान सीमा पर गोलीबारी की घटना हुई है।

ये भी पढ़े जानिए 26/11 हमले में अपनी हिम्मत से आतंकियों को धूल चटाने…

भारत की तरफ से कुछ स्थानीय लोगों की आवाजाही पर पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की है। जिसके जवाब में भारत की तरफ से बीएसएफ जवानों ने भी कई राउंड गोलीबारी कर दी।

दोनों देशों के सैनिकों के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा पर राजस्थान के मोर्चे पर गोलीबारी का यह बिरला मामला है। ऐसी घटना यहां कई महीनों बाद हुई है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ऐसी घटना होना आम बात है। आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा पंजाब, गुजरात और जम्मू से भी होकर गुजरती है और आए दिन जम्मू कश्मीर सीमा पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग होती रहती है। जिसके जवाब में हमारे सुरक्षाकर्मी भी फायरिंग करते रहते हैं। पाकिसानी आतंकी साजिश भी रचते रहते है, फिर भी वो अपने मंसूबों में काम नहीं हो पाते हैं।

ये भी पढ़े वायु प्रदूषण से चाहिए बचाव तो घर में ज़रुर लगाएं ये…

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles