26.1 C
Delhi
रविवार, अप्रैल 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

पहले परिवार के साथ खेली होली, अगले दिन अचानक सतीश कौशिक कह गए दुनिया को अलविदा, जानिए क्या रही उनकी मौत की वजह ?

बीते बुधवार 8 मार्च को देश होली की धुन में मगन था लेकिन किसी ने सोचा ना था कि 9 मार्च की सुबह इतनी काली होगी। आज भारतीय सिनेमा के लिए ब्लैक डे से कम नहीं है क्योंकि आज बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता माने जाने वाले सतीश कौशिक इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कहकर जा चुके हैं।

जब से उनकी मौत की खबर सामने आई है हर तरफ केवल सन्नाटा ही छाया हुआ है। फैंस से लेकर बॉलीवुड के अभिनेता तक सभी पर गम के बादल छाए हुए हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन अपनी मौत के एक दिन पहले तक सतीश कौशिक पूरी तरह से ठीक थे और अपने परिवार के साथ होली भी खेले थे। इसके अलावा वह मौत से एक दिन पहले तक सोशल मीडिया पर भी एक्टिव थे।

साथ ही वह 7 मार्च को मुंबई के जुहू में शबाना आजमी के घर होली भी खेलने गए थे। इस दौरान उन्होंने बड़े ही धूम धाम के साथ होली का जश्न मनाया था और अपने सोशल मीडिया हैंडल पर होली पार्टी की तस्वीर भी साझा की थी।

Advertisement

बता दें कि इस दौरान उनके साथ महिमा चौधरी, जावेद अख्तर, ऋचा चड्ढा और अली फजल भी होली की मस्ती में मगन थे और खूब मस्ती करने के बाद सतीश कौशिक दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे।

कब हुआ उनका निधन ?

सतीश कौशिक

ये भी पढ़े आखिर पकड़ा गया Punjab के सिंगर Sidhu Moosewala की Family और Salman Khan को धमकी देने वाला शख्स, आरोपी की उम्र जानकर आप भी…

बताया जा रहा है कि अपनी मौत के एक दिन पहले ही 8 मार्च को सतीश कौशिक ने बड़े धूम धाम के साथ होली का त्योहार मनाया था। इसके लिए वह खास 7 मार्च को दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। इसके बाद आई वह काली सुबह जिसका इंतजार किसी को ना था।

9 मार्च की सुबह 12.10 बजे सतीश कौशिक को बेचैनी होने लगी और उन्होंने अपने मैनेजर को कहा कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है। इसके बाद उन्हें आनन-फानन में फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने कोशिश तो बहुत की लेकिन उन्हें बचा ना पाए।

डॉक्टर्स का कहना है कि उन्होंने कोशिश तो काफी की लेकिन जब तक उन्हें लाया गया वो अपनी आखिरी सांस ले चुके थे। इसके बाद सतीश कोशिक के करीबी दोस्त और बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने ये जानकारी सबके सामने रखी।

अनुपम खेर ने अपनी पोस्ट में क्या लिखा ?

अपने 45 साल पुराने दोस्त के निधन पर अनुपम खेर ने लिखा कि, हम सभी का अंतिम रास्ता मौत ही है लेकिन मैंने कभी ना सोचा था कि मैं अपने जीते जी कभी अपने प्यारे और जिगरी दोस्त सतीश की मौत का समाचार दूंगा।

अनुपम खेर ने आगे लिखा कि, 45 साल की दोस्ती अचानक यूं मुझे अकेला छोड़ जाएगी मैंने सोचा ना था, अब मेरी जिंदगी यूं पहले जैसी ना रहेगी। ओम शांति!

पोस्टमार्टम में क्या आया सामने ?

बताया जा रहा है कि सतीश कौशिक का पोस्टमार्टम दिल्ली के हरिनगर स्थित दीन दयाल अस्पताल में किया गया। जहां जांच में सामने आया कि उनकी मौत कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई है। हालांकि डॉक्टर्स को उनकी बॉडी पर कोई चोट के निशान नहीं नजर आए। पोस्टमार्टम के बाद उनका पार्थिव शरीर मुंबई पहुंचा, जहां वो पंचतत्व में विलीन हो गए।

हम भी दुनिया का मूड की पूरी टीम की तरफ से सतीश कौशिक जी को अंतिम श्रद्धांजलि देते है और भगवान से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं।

ये भी पढ़े हार्ट अटैक के दो दिन बाद सुष्मिता सेन ने फैंस से साझा की अपनी हालत, जानिए अब कैसी है उनकी तबीयत ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles